होम रेनोवेशन के लिए Personal Loan का चयन करने के 4 कारण

पुणे, महाराष्ट्र: आपके घर के बारे में विचार करें, तो इसकी सुंदरता और डिजाइन-संबंधी सम्पूर्णता को बरकरार रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे समय-समय पर रेनोवेट किया जाए। दरअसल एक इंटीरियर डिजाइन कंपनी द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 33% मकानमालिक घर खरीदने के बजाए घर के रेनोवेशन पर खर्च करना ज्यादा पसंद करते हैं। यह सर्वे बताता है कि 2018 में रेनोवेशन पर औसत सालाना खर्च 3 लाख रुपए था। गृह-सुधार की लागत लाखों रुपए तक पहुंच सकती है इसलिए यह बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है कि घर की मरम्मत वाली किसी भी परियोजना को निष्पादित करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन हो।

Bajaj Finserv Home Renovation Loan जैसे गृह-सुधार लोन घर की मरम्मत को अंजाम देने के लिए आपको साधन उपलब्ध करवाते हैं। इस वित्त विकल्प के बारे में और अधिक जानने के लिए पढ़ें:

समय-संवेदी मरम्मत के लिए तत्काल ऋण स्वीकृति वाली फंडिंग तक आसान पहुंच
किसी ऐसी आपात स्थिति में पड़ जाना अब अनोखी बात नहीं रह गई, जिससे तत्काल निबटने की जरूरत होती है। उदाहरण के लिए, आपको कुछ कमरों में नए सिरे से प्लम्बिंग करने जैसे छोटे-मोटे बदलावों में खर्च करना पड़ सकता है या मानसून से पहले छत में दोबारा टाइलें लगाने जैसे बड़े प्रोजेक्ट के लिए धन की जरूरत महसूस हो सकती है। जरूरत कैसी भी हो, बजाज फिनसर्व के होम रेनोवेशन लोन के दम पर आपको अपनी जरूरत के मुताबिक शीघ्रता से धन का सुभीता हो सकता है। उपयोग शीघ्रता से कर सकते हैं।

यह प्रमुख तौर पर तब से संभव हुआ है जबसे बजाज फिनसर्व ने ऋण के पात्रता मानदंड और दस्तावेजीकरण की आवश्यकता न्यूनतम कर दी है, इससे सत्यापन की प्रक्रिया बहुत तेज हो गई है। इसके अलावा आप आपने बैंक खाते में 24 घंटे के भीतर लोन की पूरी स्वीकृति राशि प्राप्त कर सकते हैं, फलस्वरूप आपात स्थितियों से निबट सकते हैं।

बड़ी राशि की मंजूरी के साथ लक्जरी चीजें स्थापित करें या अपने घर के फर्श में रद्दोबदल करें
अपने घर की गुणवत्ता बढ़ाने का समय आए, तो नवीनतम डिजाइनों या अनुकूलित की गई फिटिंग्स को चुनना सही तरीका होता है। इनमें रोशनी की एक्सेसरी, स्मार्ट उपकरण और अन्य कई चीजें शामिल हैं। इसके अलावा फर्श में रद्दोबदल करना भी अपने घर को सजाने-सवांरने करने का एक बेहतर तरीका है; खासकर चूंकि इटैलियन मार्बल टाइलिंग फैशनेबुल और अपनी प्रकृति में बहुत सूक्ष्म है। हालांकि शान-शौकत की ये अतिरिक्त चीजें बड़ी महंगी होती हैं और यहीं पर काफी बड़ी, कोलैटरल- फ्री 25 लाख रुपए की मंजूरी काम आती है। घर को अपनी इच्छानुसार रूप-रंग देने के लिए आप इस तरह के सुधार और कई तरह की चीजें आसानी से कर सकते हैं।


बड़े खर्च वाले अपग्रेड खुशी से करें और लचीली अवधि में सुविधाजनक भुगतान करें
चाहे आप मॉड्यूलर किचन को अपग्रेड करने की सोच रहे हों या गेस्ट रूम में अटैच बाथरूम जोड़ना चाहते हों, घर का रेनोवेशन करना आमतौर पर काफी महंगा पड़ता है। शुक्र है कि बजाज फिनसर्व आपको बिना किसी दबाव के उधार लेने और 60 महीनों तक के लचीले कार्यकाल में इसे चुकाने की अनुमति देता है। इसके साथ-साथ आप ऋण के ब्याज पर प्रतिस्पर्धी दरों का लाभ भी उठाते हैं। इसके अलावा ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करके आप अपने मासिक व्यय पर काबू रख सकते हैं और इसे बजट के भीतर रखते हुए अग्रिम भुगतान की योजना बना सकते हैं। 

फ्लेक्सी लोन सुविधा का विकल्प चुनकर आकस्मिक खर्चों को कुशलता से पूरा करना
बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी लोन सुविधा के साथ, आप अपने स्वीकृत अनुमोदन से उधार लेकर, कभी भी घर की मरम्मत के लिए फ़ंड पर पहुँच सकते हैं। आप अतिरिक्त दस्तावेज के बिना भी ऐसा कर सकते हैं और आपसे ली गई राशि पर ब्याज लिया जाता है। यह घर के नवीकरण के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है क्योंकि यह आपको आसानी से और बिना देरी के अनियोजित आवश्यकताओं को संबोधित करने की अनुमति देता है।

घर के नवीकरण की बात की जाए, तो इसके लिए के लिए पैसों की समय पर उपलब्धता बेहद अहम है और बजाज फिनसर्व आपको यही सुविधा प्रदान करता है। इतना ही नहीं, आप 08698010101 पर कॉल करके बजाज फिनसर्व कस्टमर केयर टीम से इस संबंध में अपना कोई भी सवाल पूछ सकते हैं तथा 10 से अधिक भाषाओं में उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। अब तो आप जान चुके हैं कि इस प्रस्ताव की मदद से आप अपने घर में छोटे बदलावों के साथ-साथ बड़े बदलावों को आसानी, पूरा कर सकते हैं, तो अपने बारे में कुछ सामान्य जानकारी प्रदान करके check your pre-approved loan offer तथा कस्टमाइज्ड डील के माध्यम से तत्काल मंजूरी का लाभ उठाएँ।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *