आपदा राहत प्रबंधन पर प्रभारी ने थपथपाई धामी की पीठ, मदद के लिए हर प्रभावित नागरिक को दिया भरोशा

कांग्रेसियों को पार्टी बचाने की चिंता और भाजपा को राज्यवासियों की फिक्र

देहरादून, (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) भाजपा प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत कुमार ने आपदा राहत कार्यों में बेहतर प्रबंधन के लिए
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाते हुए संतोष जताया है और कहा कि उत्तराखंड मे आपदा से प्रभावित हर नागरिक को मदद मुहैया करायी जायेगी।
भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि यह सुखद है कि राज्य सरकार संगठन के साथ मिलकर हर पीड़ित तक पहुंचने के लिए युद्ध स्तर पर जुटी है। प्रदेश प्रभारी ने कांग्रेस की दिल्ली बैठक पर तंज किया कि वे कांग्रेस को बचाने की चिंता कर रहे हैं और हम उत्तराखंड नागरिकों को बचाने को लेकर फिक्रमंद हैं। कांग्रेस आपदा में राहत की डिमांड करती है और अपनी आपदा दूर करने दिल्ली भाग जाती है। उसे जन सरोकारों से कोई मतलब नही है।

आपदा को लेकर फीड बैक लेने और राहत कार्यों को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए आवश्यक बैठक लेने पहुंचे श्री दुष्यंत कुमार गौतम ने पार्टी मुख्यालय में विभिन्न विषयों पर मीडिया के सवालों के ज़बाब दिए । उन्होंने कहा कि केंद्र से मिली शुरुआती 413 करोड़ रुपए की मदद से धामी सरकार सभी आपदा प्रभावितों को समुचित मदद मुहैया करायेगी। प्रभारी ने विश्वास दिलाया कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार आपदा प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है । उनकी स्वास्थ्य, भोजन, शेल्टर, परिवहन आदि सभी तरह की समस्याओं को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा । कुछ दिक्कतें थोड़े समय उपरांत सामने आती हैं उसको भी रणनीति बनाकर अमल में लाया जाएगा । उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को आश्वस्त किया कि किसी को चिंतित होने की आवश्यकता नही है। केंद्र व प्रदेश सरकार की क्षमता व कार्यकर्ताओं के हौसले से हम हर मुश्किल से पार पाने में सक्षम हैं ।
उन्होंने बताया कि पार्टी आपदाग्रस्त क्षेत्रों के लोगों को तमाम सरकारी एवं गैरसरकारी सुविधा दिलाने के लिए विशेष कार्यक्रम बनाने जा रही है । वह विगत 10 दिनों से लगातार मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं संगठन से आपदा को लेकर संपर्क में है और कल हम सभी विधायकों से वर्चुअल बैठक के माध्यम से आपदा को लेकर चर्चा करेंगे ।
कांग्रेस की दिल्ली मीटिंग और अधिक आपदा राहत पैकेज की डिमांड को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा, उनके लिए आपदा राशि की डिमांड करना राजनैतिक शिगूफा होता है और सिर्फ चर्चा में रहने के लिए वह पैकेज की डिमांड करते हैं। और अपनी राजनैतिक आपदा को दूर करने दिल्ली भाग जाते हैं । उन्होंने कहा, भाजपा और कांग्रेस में यही फर्क है वे कांग्रेस को बचाने की बात कर रहे हैं हम उत्तराखंड के नागरिकों को बचाने की बात कर रहे हैं ।

मीडिया के मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि हमारा पूरा ध्यान अभी आपदा में लगा है और प्राथमिकता जनता को राहत पहुंचाने की है । उचित समय पर अन्य सभी जरूरी विषयों पर चर्चा की जाएगी ।

उन्होंने यूसीसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसे जनमानस की सुविधा, सहयोग और देश निर्माण के लिए जा रहा है । इस विषय पर हम गंभीरता से विचार कर रहे हैं और प्रदेश इसे लागू करने वाला पहला राज्य होगा ।

श्री गौतम ने हाल में संपन्न हुए महाजनसंपर्क अभियान को लेकर प्रदेश में हुए कार्यक्रमों पर संतोष जताते हुए उन्होंने बताया कि अब तक की समीक्षा में उत्तराखंड इस अभियान को लेकर सबसे अच्छा काम करने वाले राज्यों में शामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *