इन्वेस्टर्स समिट : शहर में कल रहेगा रूट डायवर्ट , चार्ट देखकर ही घर से निकलें 

route divert in dehradun
D.NEWS DEHRADUN: रायपुर स्टेडियम में इन्वेस्टर्स समिट को देखते हुए रविवार को रायपुर थानो मार्ग जीरो जोन रहेगा। समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई महत्वपूर्ण अतिथियों का आगमन होगा। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आयोजन के दौरान शहर के अन्य मार्गों पर भी कुछ समय के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि रूट चार्ट देखकर ही घर से निकलें ताकि वे परेशानी से बच सकें।

यह रहेगा पूरे दिन का प्लान 
– रिस्पना जाने वाले वाहन तहसील, दून अस्पताल होते हुए एमकेपी सीएमआई होते हुए धर्मपुर चौक से भेजे जाएंगे। किसी भी ऑटो या ई रिक्शा को फव्वारा चौक नहीं भेजा जाएगा।
– नेहरू कॉलोनी तिराहे से सभी व्यवसायिक वाहन धर्मपुर चौक की ओर भेजे जाएंगे।
– धर्मपुर से फव्वारा चौक की ओर जाने वाले व्यवसायिक वाहन 6 नंबर पुलिया की ओर न भेजकर नेहरू कॉलोनी तिराहे की ओर भेजे जाएंगे।
– रायपुर क्षेत्र के विक्रम रायपुर अपर बाजार तक ही आ पाएंगे।
– छह नंबर पुलिया से सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहन रायपुर की ओर न भेजकर जोगीवाला लाडपुर की ओर भेजे जाएंगे।
– पांच नंबर और आठ नंबर विक्रम व रिक्शा रेलवे गेट से वापस कर दिए जाएंगे।
– कैंट प्रेमनगर के विक्रम बिंदाल पुल से वापस भेजे जाएंगे।
– रायपुर आईटी पार्क से आने वाले सभी विक्रमों को सहस्रधारा क्रासिंग से वापस मोड़ा जाएगा। उनके सर्वे चौक आने पर प्रतिबंध रहेगा।
– ओल्ड राजपुर, कुठालगेट से आने वाले व्यवसायिक वाहनों को डायवर्जन से साईं मंदिर तिराहा होते हुए आईटी पार्क की ओर भेजा जाएगा।
– शिव मंदिर तिराहे से सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों को छह नंबर पुलिया की ओर नहीं जाने दिया जाएगा, उन्हें मियांवाला की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
– छह नंबर पुलिया से कोई भी व्यवसायिक वाहन फव्वारा चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा।

ये रहेगा अल्प समय का यातायात प्लान 
– वीआईपी के दिल्ली से प्रस्थान होते ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से थानो रोड महाराणा प्रताप चौक तक जीरो जोन रहेगा।
– वीआईपी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंडिंग होने से पूर्व एयरपोर्ट तिराहा पर एसडीआरएफ तिराहे की ओर जाने वाले सभी वाहनों को बैरियर लगाकर रोका जाएगा।
– लाडपुर से कोई भी वाहन महाराणा प्रताप चौक की ओर न भेजकर छह नंबर पुलिया की ओर भेजा जाएगा।
– छह नंबर पुलिया से समस्त वाहनों को पोस्ट ऑफिस लाडपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
– किद्दूवाला तिराहे से कोई भी वाहन महाराणा प्रताप चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा, सभी वाहन छह नंबर पुलिया की ओर डायवर्ट किए जाएंगे।
– चार नंबर चक्की की ओर से कोई भी वाहन महाराणा प्रताप चौक की ओर न भेजकर मियांवाला छह नंबर पुलिया की ओर भेजा जाएगा।
– मालदेवता में रायपुर से आने वाले वाहनों को क्रमश: रायपुर, शिवमंदिर तिराहा व महाराणा प्रताप चौक से डायवर्ट कर पुलिया नंबर छह की ओर भेजा जाएगा।

इन्वेस्टर्स समिट :: आरतीस्थल को संजाने की मुहिम आज होगी पूरी   
ब्यूरो/अमर उजाला/ऋषिकेश।
मुनिकीरेती। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान तीर्थनगरी पहुंचने वाले उद्योगपतियों के स्वागत की तैयारियों का जिलाधिकारी टिहरी सोनिका ने शुक्रवार को जायजा लिया। डीएम ने शुक्रवार को मुनिकीरेती स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गंगा रिसॉर्ट के बाद स्वामी नारायण आश्रम आरती घाट का निरीक्षण किया।
डीएम सोनिका ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले मेहमानों के स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्षेत्र में किए जा रहे निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं। आरती स्थल को सजाने का कार्य शनिवार को पूरा कर लिया जाएगा। इसके पहले डीएम ने आस्थापथ और खेल मैदान में मेहमानों के डिनर के लिए बनाए गए एसी युक्त टेंट हाल का भी निरीक्षण किया।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *