उत्तराखंड में जमकर हुई बारिश, कई जगह हुई भारी छति

देहरादून: (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रपयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य पर्वतीय जिलों में भी बारिश का अनुमान है। 13 और 14 को भी राज्य के चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश, तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, मौसम का मिजाज फिलहाल ऐसा ही बरकरार रहेगा। बारिश के मद्देनजर पर्वतीय क्षेत्रो में लोगों से विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है। बारिश के बाद भूस्खलन से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई है। बंद सड़कों की वजह से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। प्रदेश में लगातार हो रही आफत बनी हुई है।

श्रीनगर और रुद्रप्रयाग क्षेत्र में गुरुवार आधी रात के बाद हुई मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी। इससे बदरीनाथ हाईवे पर कलियासौड़ के पास सिरोबगड़ में तीन वाहन भूस्खलन और मलबे में दब गए। सड़क बंद होने के कारण सड़क पर खड़े एक टैंकर के अलकनंदा में समा जाने की आशंका है। टैंकर में ड्राइवर और उसका एक साथी बताया जा रहा है।
कोतवाली के निरीक्षक हरिओम राज चौहान ने बताया कि दोनों लापता व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। मौके पर भूस्खलन की चपेट में आया सीमेंट से लदा ट्रक खाई में लटक गया। जबकि दो कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें देर रात से ही राहत और बचाव कार्य में जुटी रही। बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे कई जगहों पर बंद हो गया। केदारनाथ हाईवे भी कई स्थानों पर मलबा आने के कारण बंद रहा जिसे यातायात के लिए खोल दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *