Breaking News

ऑलराउंडरों से लैस है उत्तराखंड की अंडर-19 महिला टीम, ये हैं संभावित खिलाड़ी

ऑलराउंडरों से लैस है उत्तराखंड की अंडर-19 महिला टीम, ये हैं संभावित खिलाड़ी

उत्तराखंड की अंडर 19 महिला टीम के लिए संभावित खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है। इन 25 में 12 खिलाड़ी बतौर ऑलराउंडर शामिल हुई हैं।

D.NEWS DEHRADUN: उत्तराखंड की अंडर-19 महिला टीम के लिए 25 संभावित खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया है। इन 25 में 12 खिलाड़ी बतौर ऑलराउंडर शामिल हुई हैं। जबकि, टीम में मुख्य बल्लेबाजों की संख्या काफी कम है। तीन-चार खिलाड़ी ही मुख्य बल्लेबाज के रूप में चुनी गई हैं। हालांकि गेंदबाजी में टीम मजबूत स्थिति में है। 14 अक्टूबर से बीसीसीआइ की अंडर-19 महिला टी-20 लीग शुरू होने जा रही है। इस घरेलू टूर्नामेंट में उत्तराखंड की महिला टीम अपना पहला टूर्नामेंट खेलने उतरेगी।

उत्तराखंड महिला टीम चयन के लिए तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में 11 सितंबर से बीसीसीआइ की ओर से चयनकर्ता अमृता शिंदे, बिंदेश्वरी गोयल और मंगला बारबर की मौजूदगी में ट्रायल चल रहे थे। ट्रायल में खिलाड़ियों की बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग, विकेटकीपिंग के साथ फिटनेस के आधार पर संभावित 25 खिलाड़ियों की टीम का चयन कर लिया गया है। टीम में 25 में से 12 ऑलराउंडर चुनी गई हैं। इसके बाद चार मीडियम पेसर और चार विकेटकीपर चुनी गई हैं।

वहीं तीन मुख्य बल्लेबाज राघवी बिष्ट, अंजली गोस्वामी और अंकिता बिष्ट टीम में शामिल हैं। हालांकि ऑलराउंडर की संख्या ज्यादा होने से टीम को मजबूती मिलेगी। फाइनल ट्रायल के दौरान यूसीसीसी के सदस्य और अंडर-19 महिला टीम के कॉडिनेटर संजय गुसाई, रोहित चौहान, सुनील चौहान, कुमार थापा, मंजू भंडारी, निष्ठा फरासी मौजूद रहे।

ये हैं कैंप के संभावित खिलाड़ी 

कंचन परिहार, राघवी बिष्ट, मीनाक्षी, प्रमिला रावत, अंजलि गोस्वामी, रुचि चौहान, निशा मिश्रा, डिंपल, पूजा, ज्योति गिरी, राधा चंद, गरिमा रौतेला, चेतना पाडे, भानवी, अंकिता बिष्ट, लक्ष्मी बसेड़ा, मुदिता ग्रोवर, अनुप्रिया मनवाल, दिव्या पाडे, नंदिनी कश्यप, गीता नेगी, दिव्या बोरा, रितिका सुपियाल, नीलम भारद्वाज, वंशिका भंडारी।

अंडर-19 टीम चयन के लिए चयनकर्ता पहुंचे दून 

उत्तराखंड की अंडर-19 टीम चयन करने के लिए बीसीसीआइ से चयनकर्ताओं का तीन सदस्य दल गुरुवार को देहरादून पहुंच गया। आज से देहरादून की तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में फाइनल ट्रायल आयोजित किया जा रहा है। बीसीसीआइ से संबद्ध टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्तराखंड की अंडर-19 टीम की चयन प्रक्रिया चल रही है। राज्य के तीन जिलों में प्राथमिक ट्रायल आयोजित कर 100 खिलाड़ियों का चयन किया गया हैं।

इसके साथ ही 20 खिलाड़ी स्टैंडबाय में रखे गए हैं। खिलाड़ियों के फाइनल ट्रायल के लिए बीसीसीआइ से चयनकर्ता सैयद तारीक रहमान, फिरोज राशिद और आमिर हाशमी देहरादून पहुंच गए हैं। अंडर-19 की टीम चयन में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पहली बार वीडियोंग्राफी की जा रही हैं। चयनकर्ताओं की मौजूदगी में आज तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में ट्रायल लिए जाएंगे।

बल्लेबाजी की टिप्स दे रहे है मुख्य कोच 

विजय हजारे ट्रॉफी की तैयारी कैंप में टीम के मुख्य कोच भास्कर पिल्लई खिलाड़ियों को बल्लेबाजी टिप्स दे रहे है। कैंप के सातवें दिन उत्तराखंड के खिलाड़ी दूसरे दिन मैदान पर अभ्यास के लिए उतरे। सुबह आठ से दस बजे तक आउटफील्ड में फिटनेस ट्रेनिंग हुई। टीम के ट्रेनर प्रशात पूजर ने शॉट रनिंग, जंप के साथ फिटनेस के बारे में खिलाड़ियों को अवगत कराया। दोपहर बाद खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी और रनिंग का अभ्यास किया। इसके बाद गेंदबाजों को भी बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतारा गया। अभ्यास कराने में एसीए के कोच मनोज रावत, रविंद्र नेगी भी शामिल थे।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *