क्षेत्र को नशा मुक्त करेंगे युवाओं की एकता की शक्ति से – एन एस एस छरबा


देहरादून: (देवभूमि जनसांवद न्यूज़) राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई राजकीय इंटर कॉलेज छरबा देहरादून का सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा पूछे गए प्रश्न कि आपने इस शिविर में क्या सीखा के जवाब में स्वयंसेवी अब्दुल कादिर ने मंच से कहां कि उन्होंने एकता की शक्ति को पहचाना है । एक दूसरे के साथ रहते हुए कैसा आचरण व्यवहार करना चाहिए यह सीखा है और किसी भी बुराई को युवाओं की एकता की शक्ति से दूर किया जा सकता है यह सीखा है। एन एस एस छरबा शाखा का यह मानना है कि वे इस क्षेत्र से युवाओं की एकता के साथ नशे की बुराई से क्षेत्र को मुक्त कर सकते हैं। सर्वप्रथम स्वयंसेवकों द्वारा अतिथियों का बैच लगाकर व बुके भेंट कर स्वागत किया गया अतिथियों द्वारा विद्या के मंदिर में सरस्वती की देवी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित करते हुए स्वयंसेवी छात्रा सलोनी सकलानी के द्वारा सुंदर सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई । प्रभारी प्रधानाचार्य महेश कुमार ओझा के द्वारा अतिथियों व अन्य आगंतुकों का संबोधन के माध्यम से भी स्वागत किया गया मुख्य अतिथि बंकिम मेमोरियल एंड एजुकेशन फाउंडेशन की चेयर पर्सन रूपा शर्मा ने इस अवसर पर स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं की विशेष शिविर की रिपोर्ट को सराहा। उनके नशा मुक्ति अभियान का समर्थन करते हुए संकल्प पत्र भी भरा और आगे भी इस विद्यालय में विद्यार्थियों के उत्साहवर्धन हेतु गतिविधियों आयोजित करने की आशा की है। उन्होंने भी अपने वक्तव्य में विद्यार्थियों की एकता में विभिन्न बुराइयों को मिटाने की ताकत की पहचान पर बल दिया।
विशिष्ट अतिथि फ्लोरेंस नाइट एंजल राष्ट्रीय नर्सिंग अवार्ड से विभूषित डॉ लक्ष्मी पुनेठा ने कहा कि हमें दूसरों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए और मानव कल्याण के लिए कार्य करना चाहिए तभी हमारा जीवन सफल माना जा सकता है।
समारोह का संचालन करते हुए कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र सिंह बुटोइया ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना “स्वयं से पहले आप” के सिद्धांत पर कार्य कर निस्वार्थ सेवा की ओर हमको प्रेरित कर कर रही है। समापन समारोह में छात्र छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जिसे अतिथियों द्वारा सराहा गया। इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाचार्य महेश कुमार ओझा, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी शत्रुघ्न सिंह नेगी, योग प्रशिक्षक नरेश कुमार, जगदीश सिंह चौहान, देवेंद्र दत्त भट्ट, गिरीश चंद्र गॉड, मनोज राणा, प्रेम प्रकाश शुक्ला, विनोद कुमार पाठक, अनूप कुमार अग्निहोत्री, मेहरबान सिंह कैनतुरा, राजेंद्र सिंह नेगी, मोहिनी यादव, संगीता खत्री, रीना चौहान, सलोनी रावत, कांता रावत, मंजुला रानी, अंकुश चौहान, गोपाल सिंह, खजान सिंह, अनीता, आनंदी, सलोनी सकलानी, नंदिनी, अब्दुल कादिर, सत्यम, लक्ष्य, सहवाग, प्रत्यक्ष, अयान अंसारी, सुजल साहनी, सोनम, सिमरन, अर्चना सकलानी, अजीमा, गीता रावत, तोशी, सोनम, राबिया, ज्योति, खुशी, हिमानी, सोनम कुमारी, पायल इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *