गुस्साए ग्रामीणों के धरने से हरकत में आया जल संस्थान शुरू किया कार्य

देहरादून : (रायवाला) पेयजल लाइन बिछाने की वजह से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत न होने से गुस्साए ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही जलसंस्थान हरकत में आ गया। गुरुवार सुबह ही जल संस्थान ने प्रतीतनगर क्षेत्र में दो जेसीबी सड़कों के समतलीकरण और गड्ढों के भरान में लगा दी। वहीं ग्रामीणों ने जल संस्थान के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन की तैयारी की हुई है।

ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया कि धरना दिया जाएगा। इस दौरान जलसंस्थान के अधिकारियों को मौके पर आकर जनता को यह बताना होगा कि अब तक इस कार्य मे इतना बिलंब क्यों हुआ। यह भी बताना होगा कि सड़कों कि मरम्मत कब तक हो जाएगी और पानी के नए कनेक्शन कब तक दे दिए जाएंगे।

बता दें कि प्रतीतनगर रायवाला में पेयजल व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए 18.90 करोड़ रुपये लागत की नयी योजना बनायी गयी। योजना के तहत डिस्ट्रीब्यूशन लाइन बिछाने का काम दो महीने पहले पूरा हो गया, लेकिन इस दौरान खोदी गयी सड़कों की मरम्मत अब तक नहीं हुई। जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विभागीय कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे से हनुमान चौक पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

गुस्साए ग्रामीणों ने हनुमान चौक पर दिया धरना

पेयजल लाइन बिछाने की वजह से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों कि मरम्मत न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने हनुमान चौक पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान वक्ताओं ने जलसंस्थान के अधिकारियों पर कई गम्भीर आरोप लगाए। ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने कहा कि जलसंस्थान के अधिकारियों को मौके पर आकर जनता को यह बताना होगा कि अब तक इस कार्य मे इतना बिलंब क्यों हुआ। किसके इशारे पर काम शुरू होता है और किसके इशारे पर रोक दिया जाता है। यह भी बताना होगा कि सडकों कि मरम्मत कब तक हो जाएगी और पानी के नए कनेक्शन कब तक दे दिए जाएंगे। उनका आरोप था कि एक क्षेत्र का एक मुख्य जनप्रतिनिधि चुनावी लाभ के लिए सरकारी योजनाओं का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है। हर बात के लिए रिबन काटना अपना फैशन बना लिया है। यह गलत परंपरा कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। बता दें कि प्रतीतनगर रायवाला में पेयजल व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए 18.90 करोड़ रुपये लागत की नयी योजना बनायी गयी। योजना के तहत डिस्ट्रीब्यूशन लाइन बिछाने का काम दो महीने पहले पूरा हो गया, लेकिन इस दौरान खोदी गयी सड़कों की मरम्मत अब तक नहीं हुई। जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विभागीय कार्यशैली से नाराज प्रतीतनगर, रायवाला व खांडगांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को हनुमान चौक पर धरना प्रदर्शन शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *