ग्‍लोबल ट्रेड प्लैटफॉर्म, कोगोपोर्ट ने ऋषिकेश कुलकर्णी को भारत के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के रूप में पदोन्नत किया

देहरादून, (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) ग्‍लोबल ट्रेड प्लैटफॉर्म, कोगोपोर्ट ने आज श्री ऋषिकेश कुलकर्णी को अपने चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। सिंगापुर में अपने मुख्यालय और भारत, नीदरलैंड्स, थाईलैंड, वियतनाम और इंडोनेशिया में वैश्विक उपस्थिति के साथ कोगोपोर्ट ग्‍लोबल ट्रेड में तकनीकी प्रगति में सबसे आगे है।

अपनी नई भूमिका में ऋषिकेश गुरुग्राम कार्यालय में पदस्थापित होंगे। वे भारत में कोगोपोर्ट के परिचालनों की वृद्धि और एसएमई कंपनियों के व्यवसाय के वैश्वीकरण में मदद के लिए दूसरे अंतरराष्ट्रीय कार्यालयों के साथ सहयोग करने की जिम्मेदारी सँभालेंगे। वे टेक्‍नोलॉजी के उपयोग के माध्यम से ग्राहक-अनुभव बेहतर बनाने और कंपनी की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए परिचालनगत दक्षता बढ़ाने पर फोकस करेंगे।

ऋषिकेश कुलकर्णी ने आईआईटी बॉम्बे से 2009 में स्नातक किया था। अपनी पूरी प्रोफेशनल यात्रा में उन्होंने ग्राहकों की समस्याओं को हल करने और संगठन को आगे बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते रहे हैं। कोगोपोर्ट में आने के पहले वे फिनटेक, इंश्योरटेक और ओटीटी में नवाचार और विभिन्न टीमों की कार्यकुशलता बढ़ाने का अनुभव हासिल कर चुके थे। वाइस प्रेसिडेंट, इंजीनियरिंग की अपनी पूर्ववर्ती भूमिका में ऋषिकेश ने कोविड-19 के अनिश्चित दौर में कोगोपोर्ट को विस्तार करने में मदद की थी।

श्री कुलकर्णी की नियुक्ति के विषय में कोगोपोर्ट के सीईओ, अमिताभ शंकर ने कहा कि, “कंपनी ने तीन वर्षों से कम समय में सकारात्मक एबिटा के साथ राजस्‍व में 170 मिलियन डॉलर का आंकडा पार करते हुए शानदार वृद्धि हासिल की है। भारत में कोगोपोर्ट के लिए कार्यकुशलता बढ़ाने और लाभकारी वृद्धि हासिल करने में ऋषिकेश की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। वे इंजीनियरिंग कौशल, व्यावसायिक दूरदृष्टि और लोगों को एकजुट करने की क्षमता से संपन्न एक निपुण लीडर है। भारत में कोगोपोर्ट का भविष्य बनाने में टेक्नोलॉजी और उत्पाद की भूमिका में उनकी रणनैतिक जानकारी कंपनी के नवाचार और वृद्धि के नए चरण से बिलकुल मेल खाती है।”

अपनी नियुक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कोगोपोर्ट के सीओओ, ऋषिकेश कुलकर्णी ने कहा कि, “मैं इस भूमिका को ग्रहण करने और व्यापार उद्योग में ज्ञान एवं कार्यान्वयन के अंतर को भरने के लिए अपनी विशेषज्ञता का प्रयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मेरा प्राथमिक लक्ष्य माँग और आपूर्ति, दोनों पहलू पर अपने ग्राहकों और साझेदारों के लिए मूल्य निर्माण करना है। भारत में व्यवसाय का सीओओ के रूप में मेरा तात्कालिक फोकस एक्सपोर्ट फैक्टरिंग, पे लेटर और पीटीएल सर्विसेज जैसी विविध सेवाएँ लॉन्च करके ग्राहक अनुभव बढ़ाने पर होगा। मैं अपनी कोशिशों को अपनी टीम में शीर्षस्थ प्रतिभा को आकर्षित करने, प्रमुख नेतृत्वकारी भूमिकाओं में सही व्यक्तियों को स्थापित करने, प्रशिक्षण कार्यक्रम के द्वारा प्रबंधकीय विकास को बढ़ावा देने और कार्यक्षमता में कमी को दूर कर पर भी फोकस करूंगा। व्यापार वाणिज्य उद्योग में कैटेगरी निर्माण के लिए यह यात्रा केवल रोमांच के लिए शामिल होने के इच्छुक कर्मचारियों के नहीं है, बल्कि हमें ऐसे सहकर्मियों की ज़रुरत है जो एक ओलंपिक नौका दौड़ प्रतियोगिता के समान प्रतिस्पर्धा में शामिल होना चाहते हैं, जहाँ प्रत्येक नौका-चालक को वंचित गति के साथ नौका खेने के लिए प्रयास और तेजी दिखाना अनिवार्य होता है। इन प्रयासों के अंत में एक उन्नत और प्रभावकारी प्लेबुक का विकास होगा, जिससे हमारे संगठन के लिए नेटवर्क का प्रभाव उत्पन्न करने तथा लाभकारी वृद्धि को और तेज करने में आसानी होगी।”

कोगोपोर्ट के विषय में : कोगोपोर्ट सीमापार व्यापार वाणिज्‍य के क्षेत्र में एक नई कैटेगरी ग्लोबल ट्रेड प्लैटफॉर्म स्थापित कर रही है। कोगोपोर्ट का मुख्यालय सिंगापुर में है तथा भारत, नीदरलैंड्स, थाईलैंड, वियतनाम और इंडोनेशिया में इसके अंतरराष्ट्रीय कार्यालय हैं। भारत में हमारे 10 कार्यालय हैं और पूरे विश्व में हमारे 1000 से अधिक कर्मचारी हैं। हम भारत में 1000 से अधिक कंपनियों और और 50 से अधिक ईटी-500 कंपनियों के लिए हवाई और समुद्री मार्गों से वस्तुओं की अंतरराष्ट्रीय और घरेलू आवाजाही का प्रबंधन करते हैं। कोगोपोर्ट सिंगापुर स्थित निजी स्वामित्व की एक यूनिकॉर्न है जिसे विश्व के सर्वाधिक सम्मानित और विख्यात वेंचर कैपिटलिस्ट्स : एक्सेल पार्टनर्स और टाइगर ग्लोबल का समर्थन प्राप्त है।

कृपया वेबसाइट देखें : https://www.cogoport.com/en-IN/notifications?page=234.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *