टीएचडीसी के सीएमडी राजीव विश्नोई को मिला होनोरिस कौसा सम्मान

देहरादून, (देवभूमि जनसांवद न्यूज़) ऋषिकेश, श्री राजीव विश्नोई, सीएमडी, टीएचडी इंडिया लिमिटेड को 11 मार्च 2023 को तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ द्वारा उनके ऊर्जा क्षेत्र में अद्भुत प्रदर्शन और देश के विकास में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए डी लिट (होनोरिस कौसा) से सम्मानित किया गया। श्री विश्नोई के अलावा श्री प्रशांत दामले, मराठी अभिनेता, श्री संजय किर्लोस्कर, प्रसिद्ध उद्योगपति और श्री अन्ना साहेब डांगे, संत ज्ञानेश्वर विश्वविद्यालय के संस्थापक और प्रसिद्ध शैक्षणिक भी डी लिट (होनोरिस कौसा) से सम्मानित किए गए।
तिलक महाराष्ट्र विद्यापीठ विश्वविद्यालय के माननीय चांसलर एवं लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के पोते डॉo दीपक जयंत तिलक ने श्री विश्नोई को पुरस्कार प्रदान किया। विद्यापीठ विश्वविद्यालय पुणे में स्थित एक ऐतिहासिक विश्वविद्यालय है जिसे 1921 में महात्मा गांधी जी द्वारा स्थापित किया गया था।

यह उल्लेखनीय है कि, श्री राजीव विश्नोई वर्तमान में एनएचपीसी और निपको (NEEPCO) के सीएमडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। वह वर्तमान में इंटरनेशनल कमीशन ऑफ लार्ज डैम्स (INCOLD) के भारतीय समिति के अध्यक्ष भी हैं और डैमों की सीस्मिक सुरक्षा पर तकनीकी समिति के लिए INCOLD में भारत की प्रतिनिधि भी हैं। वह वर्ल्ड बैंक एक्सपर्ट ग्रुप के सदस्य भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *