भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा नमो कबड्डी प्रतियोगिता को लेकर की प्रेसवार्ता


देहरादून, (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) भाजपा किसान मोर्चा की तरफ से आयोजित राष्ट्र स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता प्रदेश में अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है । पार्टी मुख्यालय में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री जोगिंदर सिंह पुंडीर के द्वारा पत्रकार वार्ता में इस कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी गयी।

इस मौके पर पुंडीर ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष/सांसद श्री राजकुमार चाहर के दिशा निर्देशन में राष्ट्रीय स्तर पर नमो कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । जिसका देश की तरह राज्य के सभी मंडल तथा जिले में आयोजित किया गया है। इसके सफल संचालन के लिए जोगेंद्र पुंडीर जी के नेतृत्व में श्री विकास शर्मा, श्री कमल मुनि जोशी, श्री वीरेंद्र चौहान, श्री धर्मेंद्र चौहान की पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। अब तक प्रदेश के सभी 19 संघटनात्मक जिलों के 270 मंडलों में नमो कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन विगत दिवसों में किया गया। आगे के क्रम में सभी संघटनात्मक जिलों की विजेता टीमों की प्रदेश स्तरीय नमो कबड्डी प्रतियोगिता 23 दिसंबर शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन में की जाएगी ।

पुंडीर ने किसान मोर्चा की तरफ से सभी जनमानस, खेल प्रेमी युवा वर्ग तथा मीडिया बंधुओ से निवेदन किया कि सभी अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस प्रतियोगिता को सफल बनाएं । साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत युवा भारत व समृद्धि भारत के स्पन को साकार करने में सहभागी बने । प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के 2025 तक उत्तराखंड को नशा मुक्त उत्तराखंड के संकल्प को पूर्ण करने के लिए भी हम सभी को नौजवान व नौनिहालों को खेल की ओर प्रेरित करना है। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि युवा नशे की ओर न जाकर खेल के मैदान में स्वयं तथा संपूर्ण भारत को स्वस्थ रखने में अपना योगदान दे। प्रधानमंत्री मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट खेलो इंडिया आदि विभिन्न प्रयासों से लगातार देश के छुपे हुए प्रतिभाओं को पूरे विश्व जगत में स्वयं को साबित करने का मौका मिला है। आज लगातार देश खेल में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है जिसका उदाहरण है ओलंपिक खेल ,राष्ट्रीय खेल जहां हमने पूर्व की अपेक्षा बहुत शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, भाजपा किसान मोर्चा उत्तराखंड स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है कि अन्नदाता, नमो कबड्डी के माध्यम से युवा वर्ग को तथा योग्य प्रतिभागियों को प्रदेश व देश के सामने प्रस्तुत कर पाएगा । वह नशे से दूर रहने के लिए भी युवाओं को प्रेषित कर खेल के मैदान में लाकर स्वच्छ भारत ,समृद्ध भारत ,
स्वस्थ भारत, युवा भारत, के संकल्प व नशा मुक्त मुक्त उत्तराखंड के संकल्प को पूर्ण करने में सहभागी बनेगा ।

पत्रकार वार्ता में किसान मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी जगमोहन चंद, एवं सोशल मीडिया प्रभारी किसान मोर्चा विकास शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *