महिलाओ के मासिक धर्म को लेकर सुकामना संस्था ने चलाया जागरूक अभियान

देहरादून, (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) मासिक धर्म स्वच्छता दुनिया भर में महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि महिलाएं और लड़कियां ऐसे माहौल में रहें जो सम्मान के साथ उनके मासिक धर्म को प्रबंधित करने की उनकी क्षमता को महत्व देती है और उनका समर्थन करती है।

सुकामना फाउंडेशन और ट्रस्ट ने 15 मई, 2022 को सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक धूलकोट माफ़ी, सहसपुर, देहरादून में महिला मासिक धर्म स्वच्छता पर जागरूकता कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किया है। यह तुला संस्थान, देहरादून के कई स्वयंसेवकों के सहयोग से आयोजित किया गया था।

इस अभियान का उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता और महिलाओं या लड़कियों द्वारा सामना की जाने वाली संबंधित समस्याओं के बारे में जागरूकता पैदा करना था; साथ ही सेनेटरी अनिवार्यता और मास्क का वितरण भी किया। जागरूकता कार्यक्रम को इंटरैक्टिव मोड में निष्पादित किया गया था और कई महिलाएं इस विषय पर खुलकर बात करने में सक्षम थीं।

सुकामना ट्रस्ट के सदस्य सत्यजीत बनर्जी, ऋचा सिंघल, नवज्योति सिंघल, लता सती एवं टीम की उपस्थिति में श्रीमती कुसुम पंवार (प्रधान), श्री. यशवंत (उपप्रधान), श्रीमती कांति त्यागी (वार्ड सदस्य) ग्राम धूलकोट माफी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *