मोदी सरकार अगले 25 वर्ष मे भारत को विकसित राष्ट्र बनाने को संकल्पबद्ध,अंग्रेजी मानसिकता को खत्म करने का काम कर रही मोदी सरकार: डा.नरेश बंसल

देहरादून, (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़ न्यूज़) सासंद राज्य सभा डा.नरेश बंसल ने आज संसद मे “निरसन और संसोधन विधेयक 2023” पर हो रही चर्चा मे भाग लिया । डा.नरेश बंसल ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से संसद मे अपना पक्ष रखा ।डा.नरेश बंसल ने चर्चा मे भाग लेते हुए कहा कि हमारे यशस्वी प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे जब से सरकार आई है वह न्युनतम सरकार अधिकतम शासन के मंत्र पर काम कर रही है।गुलामी की मानसिकता वाली सभी चीजो के विरूद्ध अभियान चला व उन्हे हटाने व बदलने का काम हो रहा है । आदरणीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने हर क्षेत्र मे स्वच्छता अभियान चलाया है व हर क्षेत्र मे शुचिता लाने व सुशासन लाने का काम किया है।
डा. नरेश बंसल ने कहा कि अंग्रेजो द्वारा बनाए कानून आज अप्रासंगिक है व केवल भारतीयो को प्रताड़ित करने के लिए थे जिन्हे आजादी के बाद बदला जाना चाहिए था परन्तु किसी ने ध्यान नही दिया। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यह पुराने बरडन हटाने का बीडा उठाया व इन्हे हर तरफ से बदलने व खत्म करने का काम किया है, चाहे 370 हो ,वन रेंक वन पेंशन का मुद्दा हो,नई शिक्षा निती,तीन तलाक हटाना आदि। इसी प्रकार कानून के अंदर 1486 कानून को निरस्त किया जो सब पर बोझ थे,जो जनता के लिए हरडल थे,दो सदस्यीय समिती की रिपोर्ट के आधार पर निरसित किया गया ।
डा. नरेश बंसल ने कहा कि कानून को निरसित करने का उद्देश्य इज आफ डुईग व इज आफ लिविंग के सुधार नागरिको को देना है।सासंद बंसल ने कानून मंत्री जी दवारा रखे इस बिल का समर्थन किया व कहा कि हर क्षेत्र मे सरकारी हस्तक्षेप कम से कम हो व नागरिको को इसका पूरा लाभ मिले व दा इस पर मोदी सरकार काम कर रही है।डा.बंसल ने कहा कि देश के अंदर विदेशो से फडं ऐसे एनजीओ थे जो देश को तोड़ते थे व तोडने वाली ताकतो के साथ थे उन्हे बंद करने व लाखो शेल कम्पनी को खत्म करने का काम मोदी सरकार ने कर देश को बचाया है ।देश को हर क्षेत्र मे सुधार का काम इस सरकार मे हो रहा है।
पिछले दिनो CRPC,IPC,Evidence act को निरस्त करने काम भी मोदी सरकार ने किया है उसे अपने नागरिको के अनुसार बनाने का काम किया है।डा.नरेश बंसल ने कहा कि मोदी जी का अगले 25 वर्षो मे देश को विकसित बनाने का संकल्प है जिसे हर क्षेत्र मे पुरा किया जा रहा है व निश्चिंत रूप से अगले 25 वर्ष मे भारत विकसित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *