सतपाल महाराज ने किया माता राजराजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण,एल्कलाइन फिल्टर वाटर कैंसर के बैक्टीरिया को करता है समाप्त

देहरादून (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़) ऋषिकेश, प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, पंचायतीराज, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज, उनकी धर्मपत्नी पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत एवं कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से योग नगरी रेलवे स्टेशन में आने वाले यात्रियों के लिए मानव उत्थान सेवा समिति के सौजन्य से संचालित होने वाले अत्याधुनिक माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण किया। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को योग नगरी रेलवे स्टेशन परिसर में मानव उत्थान सेवा समिति द्वारा लगभग 9 लाख रूपये की लागत से निर्मित अत्याधुनिक एल्कलाइन माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का लोकार्पण किया। इस दौरान उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं उनकी धर्मपत्नी अमृता रावत और कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल भी मौजूद रहे।
योग नगरी रेलवे स्टेशन पर मानव उत्थान सेवा समिति के द्वारा संचालित होने वाले अत्याधुनिक माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, पंचायतीराज, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि जिस अत्याधुनिक माता राज राजेश्वरी धर्मार्थ प्याऊ का यहां लोकार्पण किया गया है, वह एल्कलाइन फिल्टर वाटर है। इसका पानी पीने से कैंसर जैसी बीमारी से बचा जा सकता है। निश्चित रूप यह प्याऊ एक ओर यहां आने वाले यात्रियों की प्यास बुझायेगा तो वहीं औषधीय गुणों से युक्त इस प्याऊ के पानी से कैंसर जैसे बैक्टीरिया से उनका बचाव भी करेगा।
श्री महाराज ने कहा कि योग नगरी रेलवे स्टेशन को उत्तराखंड की संस्कृति के अनुरूप संवारने का काम किया जा रहा है। इस रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा के अनुरूप यात्रा संबंधी व्यवस्थाओं एवं जानकारियों के संबंध में पर्यटन विभाग के माध्यम से भी यहां कई कार्य प्रस्तावित हैं जिन्हें रेलवे अधिकारियों के साथ समन्वय बनाते हुए किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनके विधानसभा क्षेत्र में अत्याधुनिक प्याऊ लगाने पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एवं उनकी संस्था मानव उत्थान सेवा समिति का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पानी पिलाना सबसे बड़े पुण्य का काम है। उन्होने कहा कि महाराज जी व उनकी संस्था मानव उत्थान सेवा समिति के माध्यम से देशभर में अनेक सेवा कार्य चल रहे हैं। कोरोना काल के दौरान भी कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज जी के माध्यम से राशन का वितरण किया गया जिसमें उनका क्षेत्र भी शामिल था।
श्री अग्रवाल ने कहा कि सतपाल महाराज जी उत्तराखंड के विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहे हैं। आज जिस रेलवे स्टेशन पर हम बैठे हैं जो कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का मुख्य स्टेशन है यह रेलवे लाइन महाराज जी का ही एक ड्रीम प्रोजेक्ट था जिसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *