सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक प्रांतीय संघ भवन यमुना कॉलोनी देहरादून में संपन्न हुई

देहरादून : (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़ ) सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक प्रांतीय संघ भवन यमुना कॉलोनी देहरादून में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष श्री रमेश रमोला तथा संचालन प्रांतीय महामंत्री श्री पूर्णानंद नौटियाल द्वारा किया गया।
बैठक शुरू होने से पूर्व सर्वप्रथम आज सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ के संघ भवन का उद्घाटन श्री हरीश चंद्र नौटियाल, मुख्य संयोजक, अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच के कर कमलों द्वारा संपन्न किया गया।
बैठक में मुख्य रूप से विभागीय समस्याओं के साथ ही आगामी अधिवेशन संपन्न कराने हेतु पदाधिकारियों द्वारा चर्चा की गई। समस्त पदाधिकारियों द्वारा विभागीय उच्चाधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की गई। प्रमुख अभियंता सिंचाई विभाग श्री मुकेश मोहन के प्रति पदाधिकारियों में इस बात का आक्रोश था कि प्रमुख अभियंता जिन समस्याओं का समाधान अपने अस्तर से कर सकते हैं उनका भी समाधान अपने अस्तर से न करते हुए अनावश्यक रूप से प्रकरणों को शासन को संदर्भित करते हैं जिसके कारण कार्मिकों की समस्याओं का समय से समाधान नहीं हो पाता है साथ ही शासन का समय भी अनावश्यक रूप से बर्बाद होता है।
श्री रमेश रमोला प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा की जिन समस्याओं का निस्तारण विभागीय स्तर पर होना है उसके लिए विभागाध्यक्ष से मिलकर शीघ्र विभाग स्तर पर ही निराकरण करने की प्रबल मांग की जाएगी उन्होंने यह भी कहा की आने वाले समय में प्रदेश स्तर की सामूहिक समस्याएं जैसे गोल्डन कार्ड की विसंगतियां शिथिलीकरण की सुविधा पुरानी पेंशन बहाली एसीपी की सुविधा आदि मांगों पर उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी समन्वय मंच द्वारा जो भी आंदोलन कार्यक्रम चलाया जाएगा उसको सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ पूर्ण समर्थन करेगा।
श्री पूर्णानंद नौटियाल प्रांतीय महामंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार से सिंचाई विभाग को कार्य देने की पुरजोर मांग की जाएगी उन्होंने कहा की कई विभागों में कार्य इतना अत्यधिक है की वह कार्य तय समय सीमा पर पूर्ण नहीं होता है जिसके कारण बजट लेप्स हो जाता है तथा विकास कार्य भी समय पर पूर्ण नहीं हो पाते हैं, जबकि सिंचाई विभाग के पास दक्षता प्राप्त इंजीनियर एवं कर्मचारी हैं और कार्य का अभाव है इसलिए उच्च अधिकारियों से भी प्रदेश हित एवं विभागीय हित मे विभाग को समुचित कार्य दिलाने के लिए शासन स्तर पर पैरवी करने हेतु पुरजोर मांग की जाएगी।
अंत में सर्व सम्मति से प्रांतीय अधिवेशन सितंबर माह में देहरादून मुख्यालय पर ही संपन्न कराने का निर्णय लिया गया प्रांतीय अधिवेशन कोविड-19 गाइडलाइन के अनुपालन के अंतर्गत ही संपन्न कराया जाएगा अधिवेशन की तिथि अलग से बाद में घोषित की जाएगी।
बैठक में श्री हरीश चंद्र नौटियाल प्रांतीय संरक्षक श्री रमेश रमोला प्रांतीय अध्यक्ष श्री पूर्णानंद नौटियाल प्रांतीय महामंत्री के अतिरिक्त श्री रामलाल नौटियाल, अनिल पवार, श्री बनवारी सिंह रावत, श्री सबर सिंह रावत, श्री राजेंद्र सिंह नगरकोटी, श्री सत्ये सिंह चौहान, निशंक सिरोही, कुलदीप रावत, हरिश्चंद्र कपल टिया, ओम प्रकाश भट्ट, राजेंद्र सिंह चौहान, जेपी यादव, शिवकुमार, कमल पति राणा, अमित घई, सुरवीर सिंह नेगी, ललित जोशी, बिशन गिरी, जयप्रकाश, आदि उपस्थित थे।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *