सीके नायडू ट्रॉफी: उत्तराखंड के आगे सिक्किम पस्त, पारी से हराया

D.NEWS DEHRADUN : कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तराखंड ने दूसरे दिन ही जीत दर्ज कर बोनस अंक हासिल कर लिया है। भुवनेश्वर में खेले गए मैच में उत्तराखंड ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सिक्किम को पारी और 324 रन से करारी शिकस्त दी। कमलेश कन्याल ने लगाया शतक, अजीत की तूफानी पारी : मैच के पहले दिन दोहरा शतक लगाने वाले नाबाद बल्लेबाज पीयूष जोशी और कमलेश कन्याल ने गुरुवार को पारी शुरू की। दिन के पहले ओवर में ही कमलेश ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दिन के पांचवें ओवर में टीम का स्कोर दोनों ने 400 तक पहंुचा दिया। मगर तेजी से रन जोड़ने के चक्कर में 422 के स्कोर पर पीयूष आउट हो गए। पीयूष ने 298 गेंद मे 35 चौके और 2 छक्कों की मदद से 224 रन बनाए। इसके बाद कमलेश और कप्तान अजीत रावत ने स्कोर आगे बढ़ाया और तेजी से रन जोड़ते हुए 107वें ओवर में टीम का स्कोर 453 तक पहुंचा दिया।

मैच के हीरो
बल्लेबाज

पीयूष जोशी : 224 रन, 298 गेंद
आदित्य सेठी : 113 रन, 191 गेंद
कमलेश कन्याल :100 रन, 149 गेंद
गेंदबाज
अग्रिम तिवारी : 18 ओवर में 68 रन देकर 9 विकेट
प्रदीप चमोली :12 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट
हरजीत सिंह : 11.5 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट

कमलेश ने 149 गेंदों पर बनाया शतक
अजीत रावत ने 45 गेंद मे अर्धशतक लगाया। 522 के स्कोर पर अजित 50 गेंद में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कमलेश कन्याल ने 149 गेंद मे शतक पूरा किया। इसके बाद फिर कप्तान ने 534 रन के स्कोर पर उत्तराखंड की पारी घोषित कर दी। कमलेश 17 चौके की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि विजय शर्मा छह रन पर नाबाद रहे।

अग्रिम की जबरदस्त गेंदबाजी 
सिक्किम की शुरू होते ही लड़खड़ा गई। तीसरे ओवर में ही अग्रिम ने 1 रन पर आमिर को आउट कर सिक्किम को पहला झटका दिया। 2 रन पर अग्रिम ने अफजार, 4 रन पर योगेश, 9 रन पर सक्षम, 9 पर दानिश और 9 रन पर ही मो. सपतुला का विकेट चटकाकर सिक्किम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इसके बाद विकास और मोहम्मद रौनक ने टीम को संभालने की कोशिश की और स्कोर 32 तक पहुंचाया। इस स्कोर पर प्रदीप चमोली ने रोनक को आउट कर सिक्किम को सातवां झटका दिया। 45 रन पर संदीप के रूप में अग्रिम ने अपना सांतवां विकेट लिया। इसके बाद 16वें ओवर में विकास को प्रदीप ने आउट किया। 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर अग्रिम ने रुबेन को आउटँ कर 75 रन पर सिक्किम की पारी समेट दी और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया।

हरजीत ने दूसरी पारी में लिए 4 विकेट
फॉलोऑन खेलने उतरी सिक्किम की टीम की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही। उत्तराखंड के हरजीत ने दूसरी पारी में चार विकेट लिए। 11 रन पर संदीप को अग्रिम ने आउट कर सिक्किम को पहला झटका दिया। 23 रन पर विकास और योगेश को प्रदीप ने आउट कर सिक्किम को छठे ओवर में ही दो झटके दिए। 24 रन पर अफजार को हरजीत ने आउट किया। 41 रन पर सक्षम को हरजीत, 42 पर आकाश को पुंडीर, 53 पर मो रोनक को हरजीत ने आउट किया। इसके बाद आमिर और दिनेश ने 58 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 111 तक पहुंचाया। आमिर को अजित ने रन आउट कर साझेदारी को तोड़ा। मो. सपतुला को हिमांशु और रुबेन को हरजीत ने आउट कर 48.5 ओवर में 135 रन पर सिक्किम की दूसरी पारी समेत दी।

ये है टीम
खिलाड़ी
अखिल रावत (कप्तान), अवनीश सुधा (उपकप्तान), संयम अरोड़ा, आर्य सेठी, मनीष गौड़, तनुष गुसाईं, गौरव जोशी, देवेश, समर्थ सक्सेना, हरमन सिंह, अमन नेगी, सुमित पंवार, सुमित जुयाल, जगमोहन नगरकोटी, जन्मेजय जोशी।
टीम मैनेजमेंट
टीम कोच: पी. कृष्ण कुमार, ट्रेनर : तेजवीर सिंह, फिजियो : सौरभ खंडेलवाल, मैनेजर : भुवन चंद्र हरबोला।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *