मेटा के साथ आईपीआरएस संगीत दिवस समारोह डिजिटल म्यूजिक कॉपीराइट, संगीतकारों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का महत्व और सॉंग राइटिंग की कला पर इनसाईटफुल वर्कशॉप

देहरादून- (देवभूमि जनसंवाद न्यूज़)- द इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड (आईपीआरएस) को 5 अप्रैल को शाम 4 बजे मेटा के सहयोग से अपने आगामी कार्यक्रम, आईपीआरएस म्यूजिक डे, एक इनसाईटफुल म्युज़िक वर्कशॉप की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है। यह कार्यक्रम मुंबई के मेटा स्टूडियो से आईपीआरएस फेसबुक और इंस्टाग्राम पेजों पर लाइव कास्ट किया जाएगा, और यह आईपीआरएस के सदस्यों, स्वतंत्र कलाकारों, संगीत निर्माताओं और दुनिया भर के भावी संगीतकारों के लिए उपलब्ध होगा।

इस वर्कशॉप का उद्देश्य डिजिटल युग में म्यूजिक कॉपीराइट के बारे में जागरूकता बढ़ाना है और यह जानकारी देना है कि किस तरह संगीत निर्माता और स्वतंत्र कलाकार अपने संगीत को बढ़ावा देने और प्रशंसकों से जुड़ने के लिए मेटा प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं । इस वर्कशॉप में अलग-अलग विभागों में विभिन्न जैसे विषयों को शामिल किया गया है जैसे, म्यूजिक कॉपीराइट और सोशल मीडिया पर निर्माताओं के अधिकारों का प्रबंधन, प्रचार के लिए सोशल मीडिया का उपयोग, कम्यूनिटी बिल्डिंग, और तैयार किये गए संगीत से अधिक से अधिक आमदनी ।

इस वर्कशॉप में एक एक्सपीरियंस-शेयरिंग सत्र भी शामिल होगा जिसमे लीडिंग क्रिएटर्स शामिल होंगे, और वे एक क्रिएटर के रूप में अपनी यात्रा, गीत लेखन की कला और डिजिटल और सोशल मीडिया की ताक़त का उपयोग कर अपने संगीत को प्रचारित करने के बारे में जानकारी देंगे।

आईपीआरएस के सीईओ, राकेश निगम मेटा के साथ असोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए कहते हैं, “डिजिटल युग ने संगीत निर्माताओं और प्रकाशकों के लिए नई जानकारी और नए अवसर प्रस्तुत किए हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे सदस्यों और नवोदित रचनाकारों के पास वह जानकारी हो जो उन्हें आज के तेजी से बदलते संगीत उद्योग में सफल होने के लिए आवश्यक है।” वे कहते हैं, ” मैं इसमें शामिल होने और एक संगीतकार, गीतकार और नए जमाने के रचनाकारों के रूप में अपने जीवन के अनुभवों को साझा करने के लिए सलीम मर्चेंट, यशराज मुहाते और अंतरा नंदी को धन्यवाद देता हूँ। मुझे विश्वास है कि वे सारे लोग जो संगीत में एक सफल करियर बनाने की इच्छा रखते हैं उन्हें और हमारे सदस्यों को इस सत्र से बहुत लाभ होगा।”

यह कार्यक्रम सभी के लिए खुला है।

आईपीआरएस संगीत दिवस के लिए हमसे जुड़ें और संगीत जगत के विशेषज्ञों से सीखने और अपने संगीत को अगले स्तर पर ले जाने के इस अनूठे अवसर को न गवाएं।

सत्र का विवरण

क्या: मेटा के सहयोग से आईपीआरएस संगीत दिवस

डिजिटल म्यूजिक कॉपीराइट की जानकारी, डिजिटल युग में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ताकत पहचानने, अपने संगीत का प्रचार करने के तरीके, कम्यूनिटी बिल्डिंग, और मेटा प्लेटफॉर्म से आमदनी, और गीत लेखन और संगीत की कला पर प्रसिद्ध गीतकारों और संगीतकारों के विचारों को सुनने के लिए एक इनसाईटफुल लाइव सेशन। दिनांक: 5 अप्रैल 2023 समय : शाम 4 बजे से स्थान: आईपीआरएस Facebook (@iprsorg) और Instagram (@iprsmusic) पेज पर लाइव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *