Breaking News

PoK के लोगों पर पाकिस्‍तान की बर्बरता, शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठियां

D.NEWS DEHRADUN : Pok पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कोटली शहर में शांतिपूर्ण रैली कर रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी, जिससे कई प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। ये प्रदर्शनकारी अपने उन अधिकारों की मांग कर रहे थे, जो पाकिस्‍तान के अन्‍य क्षेत्रों में रहनेवाले को प्राप्‍त हैं। पिछले सात दशकों ने पीओके में रहने वाले लोग, कई बंदिशें झेल रहे हैं।  बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने जुटे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस पूरे घटनाक्रम के बाद जो तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, उससे पता चलता है कि कानून के रखवाले शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कितनी बर्बरता के साथ पेश आ रहे हैं। कश्मीरी लोगों पर क्रूरता करने के लिए इस्लामाबाद द्वारा सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार सुबह आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर आईईडी ब्लास्ट किया। ये ब्लास्ट पुलवामा के नौपारा इलाके में किया गया। आतंकी लगातार आतंकी सेना को अपना निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आतंकियों ने ब्लास्ट के जरिए सेना की गाड़ी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की, इस ब्लास्ट में कुछ हद तक गाड़ी को नुकसान भी पहुंचा है। जिसके बाद जवानों ने आतंकियों पर फायरिंग की। इस दौरान आतंकी वहां से भागने में सफल हुए। गौरतलब है कि, पिछले कुछ समय से आतंकियों ने घाटी में अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकी आम नागरिकों पर हमले के अलावा सुरक्षाकर्मियों को भी निशाना बना रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने दो दिवसीय यात्रा पर केरल पहुंचे हैं। जहां राहुल आज चेंगन्नुर, आलप्पुषा और अंगमाली समेत राज्य में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। वहीं, बुधवार को वे वयनाड जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की भी यात्रा करेंगे। इस बीच राहुल ने राहत शिविरों में पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। केरल में बाढ़ ने खासी तबाही मचाई है। बाढ़ की वजह से जान और माल का व्यापक नुकसान हुआ है।

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव के कारण जाम की समस्या शुरू हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और साहिबाबाद समेत कई इलाकों में मंगलवार सुबह हो रही बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो काफी राहत मिली, लेकिन जगह-जगह ट्रैफिक जाम से खासी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

एशियन गेम्स 2018 में सोमवार को मेन्स जेवलिन थ्रो में भारत के नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा। नीरज का पहला थ्रो 83.46 मीटर रहा हालांकि दूसरे थ्रो में उनका पैर लाइन से बाहर चला गया, जिसे फाउल माना गया लेकिन तीसरे थ्रो में उन्होंने 88.06 मीटर दूर भाला फेंका। इसी के साथ नीरज ने खुद का ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा।
चौथे थ्रो में भी नीरज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 86.36 मीटर दूर भाला फेंका। 5वें थ्रो में उन्होंने फाउल किया लेकिन वह बाकी विरोधियों से काफी आगे थे, जिसकी वजह से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *