कोरोना वायरस की महामारी के दौरान वीहेल्थ बाई एटना ने भारत में आम जनता के लिए 30 दिन की मुफ्त वर्चुअल डॉक्टर कंसलटेशन सर्विस शुरू की

लखनऊ : वीहेल्थ बाई एटना (www.vHealth.io) ने कोरोना महामारी के प्रकोप के दौरान 15 अप्रैल तक आम जनता को फ्री वर्चुअल डॉक्टर कंसलटेशन सर्विस तक पहुंच मुहैया कराने के लिए विशेष पहल की घोषणा की है। यह पहल कोरोना वायरस फैलने की आशंका के दौरान लोगों की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंच सुनिश्चित करेगी। वी हेल्थ देश भर के लोगों को टेलीफोन और विडियो पर व्यावसायिक और गोपनीय ढंग से वर्चुअल सलाह लेने की सुविधा प्रदान करेगा।
यह घोषणा ऐसे समय हुई, जब दुनिया भर की सरकारें और स्वास्थ्य प्राधिकरण कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश में लोगों से आपस में एक मीटर की दूरी बनाने की सिफारिश कर रही है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोग क्लिनिक या अस्पताल में गए बगैर अपने स्वास्थ्य के किसी भी पहलू पर डॉक्टर से बात कर सकते है। मरीज अपनी पुरानी बीमारी के बारे में डॉक्टर से बात सकते हैं। छोटी-मोटी बीमारी के संबंध में डॉक्टर से राय ले सकते हैं। इलाज के अन्य विकल्पों पर डॉक्टरों से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। अपनी जांच रिपोर्ट डॉक्टर को दिखा सकते हैं। सेहतमंद रहने और अच्छी जिंदगी जीने के लिए डॉक्टरों से मार्गदर्शन हासिल कर सकते हैं।
यह सर्विस केवल उन लोगों की ही मदद नहीं करेगी, जो एकाएक हर समय अस्पताल जाने की हालत में नहीं होते, लेकिन उनके लिए डॉक्टरों को दिखाना जरूरी होता है, बल्कि इस सेवा से उन उम्रदराज और बीमार लोगों को भी सहायता मिलेगी, जो किसी पुरानी बीमारी, जैसे हाईब्लड प्रेशर और अस्थमा से पीड़ित हैं और उन्हें घर पर ही मेडिकल सलाह की जरूरत है। इससे संभावित रूप से पुरानी बीमारी से पीड़ित मरीजों के कोरोना वायरस की चपेट में आने का खतरा कम हो जाएगा क्योंकि यह वायरस कमजोर और पहले से ही बीमार लोगों पर जल्दी अटैक करता है।
रडिस्ट्रेशन की तारीख से 30 दिन के लिए मुफ्त वर्चुअल डॉक्टर कंसलटेशन सर्विस उपलब्ध होगी। जो व्यक्ति इस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कराएंगे, वह इस सुविधा का लाभ अपने परिवार के चार सदस्यों को दिला सकेंगे। वर्चुअल हेल्थ कंसलटेशन के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800 103 7093 पर कॉल कर सकते हैं या वह रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 9029096186 पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं। यह मेडिकल कंसलटेशन सर्विस राष्ट्रीय त्योहारों को छोड़कर सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेगी।
डॉ स्नेह खेमका, प्रेसिडेंट ऑफ़ पापुलेशन हेल्थ, एट्ना इंटरनेशनल ने कहा, “आज जब देश के प्रमुख नेता लोगों से घर पर ही रहने की अपील कर रहे हैं या बहुत ज्यादा मुसीबत या इमरजेंसी के हालात को छोड़कर अस्पताल में जाने की सलाह नहीं दे रहे हैं। इस स्थिति में देश में रहने वाले बहुत से लोगों के लिए अपनी सेहत संबंधी समस्याओं के हल के लिए डॉक्टरों से वर्चुअल रूप में सलाह लेना ही इकलौता विश्वसनीय विकल्प बन सकता है। प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता होने के कारण हम आगे आने और समूचे समुदाय को मदद देने की जरूरत महसूस करते हैं।“
वी हेल्थ बाई एटना व्यापक पैमाने पर मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं और सेहत संबंधी समस्याओं के समाधान का ऑफर देती है। इस सर्विस का मुख्य लक्ष्य मरीजों को व्यावाहारिक रूप से स्वस्थ और सेहतमंद रहने के लिए वर्चुअल रूप में डॉक्टर की सलाह उपलब्ध कराना है। इस सर्विस के इकोसिस्टम के तहत इन हाउस डॉक्टरों और डाइटीशियन की बड़ी टीम बनाई गई है। इसके अलावा यह अस्पताल, डायग्नोस्टिक्स, पैथोलॉजी, डेंटल और फार्मेसी के लिए फिजिकल सर्विस प्रोवाइडर नेटवर्क के रूप में काम करेगा। इस समय वीहेल्थ भारत में 30 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। इसका नेट पैरामीटर स्कोर प्लस 65 है।
वीहेल्थ बाई एटना के बारे में
वीहेल्थ बाई एटना तरह-तरह के रोगों के बचाव और इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने वाले इनोवेटिव हेल्थ प्रोवाइडर्स में से एक है। इसका फोकस क्लिनिक में मरीजों को शानदार सुविधाएं प्रदान करने, डिजिटल टेक्नोलॉजी और पूरे देश में हेल्थकेयर पार्टनर्स का नेटवर्क बनाने पर है। वीहेल्थ बाई एटना मरीजों को टेलीफोन के साथ ही डॉक्टरों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। इसके साथ ही कई तरह की स्वास्थ्य सेवाएं मरीजों को उनके घर पर ही देने में सहयोग प्रदान करता है। इन स्वास्थ्य सेवाओं में टेस्ट, दवाएं और होमहेल्थ केयर की सुविधा शामिल है। इसके अलावा कंपनी 500 से ज्यादा शहरों में बड़े पैमाने पर फैले अपने पार्टनर नेटवर्क से विभिन्न मरीजों की विशेष और अनगिनत सुविधाओं तक पहुंच मुहैया करा रही है। भारत में वी हेल्थ की सर्विस एटना की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई, इंडियन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से ऑफर की जा रही है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.vhealth.io. को देखें।
एटना इंटरनेशनल के बारे में
एटना इंटरनेशनल मजबूत और स्वस्थ ग्लोबल समुदाय के निर्माण में मदद के लिए प्रतिबद्ध है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी दुनिया भर के देशों में मरीजों को संपूर्ण रूप से स्वास्थ्य रक्षा और विश्व में एक बड़ी आबादी को इलाज की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। यह इंटनेशनल प्राइवेट मेडिकल इंश्योरेंस के सबसे बड़े प्रोवाइडर्स में से एक है। एटना इंटनेशनल दुनिया भर में 10 लाख से ज्यादा सदस्यों को सुविधाएं प्रदान कर रही है, जिसमें प्रवासी, देश के स्थानीय नागरिक और बिजनेस ट्रैवलर्स शामिल हैं। कंपनी की ओर से विश्व स्तर पर मुहैया कराई जा रही सुविधाओँ में बीमारी के इलाज, दांतों, आंखों और नजर की समस्या के समाधान के साथ इमरजेंसी में दी जा रही मदद की सुविधाएं शामिल हैं। संस्था कुछ क्षेत्रों में जीवन रक्षा और दिव्यांगों को भी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। अधिक जानकारी के लिए www.aetnainternational.com.पर जाएं।
एटना आईएनसी. एक सीवीएस हेल्थ कंपनी
28 नवंबर 2017 को एटना को सीवीएस ने संपूर्ण रूप से अधिगृहीत कर लिया। इसी क्रम में सीवीएस हेल्थ को देश की एक प्रमुख हेल्थ इनोवेशन कंपनी के रूप में स्थापित किया गया। इस तरह कंपनी ने हेल्थकेयर में नए दिन की शुरुआत की। फॉर्च्यून 8 की एंटरप्राइज, सीवीएस हेल्थ स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने के
क्षेत्र में उपभोक्ताओं के अनुभव को बदलने और उसे बेहतर बनाने की दिशा में जुटी है। स्थानीय तौर पर आसान और किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं ऑफर कर कंपनी मजबूत समुदायों के निर्माण में जुटी है। कंपनी ने हमेशा उपभोक्ताओं की देखभाल को केंद्र में रखा है। सीवीएस का हेल्थ मिशन बहुत स्पष्ट है, जो अच्छी सेहत बरकरार रखने की राह पर लोगों की मदद करना है। अधिक जानकारी के लिए www.cvshealth.com. पर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *