कोविड 19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए देश भर में आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

उड़ीसा प्रदेश  । उड़ीसा प्रदेश के राउरकेला शहर में भी आज के ऐतिहासिक दिन पर पूरे जश्न व उमंग के साथ स्वतंत्रता दिवस का पालन किया गया । शहर के अग्रणी समाजिक संस्था सुपर 20 एवं सनातन भगवा रक्षा दल के पदाधिकारीयों ने भी सुबह 9 बजे बसंती कॉलोनी में सनातन भगवा रक्षा दल के द्वारा ध्वजारोहण किया। जहां सनातन भगवा रक्षा दल के विकाश अग्रवाल ने ध्वज उत्तोलन किया ।इसके अलावा बंडामुंडा के डीजल चौक पर पदाधिकारीयों ने शहीद सुशील कुमार पात्रा के मुर्ती पर माल्यार्पण किया । इसके पश्चात पदाधिकारीयों द्वारा शहर के बिसरा चौक स्थित शिव शंकर नगर में बच्चों के बीच बिस्कुट व टॉफियों का वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।इस दौरान सुपर 20 के प्रमुख व सनातन भगवा रक्षा दल के प्रदेश संयोजक व हिन्द सेना के प्रदेश प्रभार मंत्री नितेश कुमार, सनातन भगवा रक्षा दल के प्रदेश प्रभारी व सुपर 20 संस्था के सलाहकार सनोज शर्मा एवं सनातन भगवा रक्षा दल के जिला उपाध्यक्ष व सुपर 20 संस्था के सलाहकार चंदन विश्वकर्मा ने बच्चों को देश प्रेम व राष्ट्र सेवा के लिए समर्पण संबंधित बातें बताइ। पदाधिकारीयों ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित भाइयों, बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई ।

सुपर 20 के सलाहकार चंदन विश्वकर्मा ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है। हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग और बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। अत: इस अवसर पर हमें स्वतंत्रता सेनानीयों से प्रेरणा लेनी चाहिए ।

सभी ने एक स्वर से स्वाधीनता संग्राम का नेतृत्व करने वाले सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल, चंद्रशेखर आजाद, बाबा साहब डॉ. बी.आर.अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए  विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

अंत में भारत माता की जय के नारे के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ । कार्यक्रम में गुनु, संतोष, राजेश, मनोज, कुना, बंटी, चित्त, देव, कुंज, बबलु  आदि लोग शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *