अब भाजपा की समिति ऑन कैमरा करेगी पूछताछ,विवादस्पद बयानबाजी से उड़ाई अनुशासन की धज्जियां

Image result for देशराज कर्णवाल व कुंवर प्रणव चैंपियन

फाइल फोटो
कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन/ विधायक देशराज कर्णवाल

D.J.S News Dehradun : विवादस्पद बयानबाजी से पार्टी के अनुशासन की धज्जियां उड़ाने के आरोपी भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन और देशराज कर्णवाल से पार्टी की जांच कमेटी कैमरे के सामने बयान लेगी। प्रदेश भाजपा के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब उसकी कोई जांच समिति विधायकों के विवादों की जांच कैमरे के सामने करेगी। सुलह करने के बाद फिर विवाद में उलझने वाले दोनों विधायकों के वादे से मुकर जाने के कारण जांच समिति यह एहतियात बरतने जा रही है। समिति के सदस्य विश्वास डाबर के मुताबिक, ‘जांच आरंभ करने से पहले विवादों से जुड़े सभी तथ्य जुटाए जाएंगे। अखबारों और इलेक्ट्रानिक मीडिया में आए बयानों के आधार पर पहले समिति पूरा ब्योरा तैयार करेगी। इस ब्योरे के आधार पर दोनों विधायकों को बारी-बारी से पार्टी कार्यालय में बुलाया जाएगा। उनसे विवादास्पद बयानों के बारे में पूछताछ होगी। सूत्रों के मुताबिक दोनों विधायकों का पक्ष जानने से पहले जांच समिति हरिद्वार जनपद का भी दौरा करेगी। वहां दोनों विधायकों के विवादों के संबंध में पार्टी नेताओं से भी बातचीत की जाएगी।

प्रचार और जांच की दोहरी जिम्मेदारी

जांच समिति के संयोजक खजानदास और सदस्य विश्वास डाबर पर दोनों विधायकों के मामलों की जांच करने के अलावा चुनाव प्रचार की भी दोहरी जिम्मेदारी है। खजानदास के नेतृत्व में पार्टी ने एक दल को चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को हिमाचल भेजा है दूसरा दल रविवार को डाबर के नेतृत्व में पंजाब के लिए रवाना होगा। जांच समिति के अध्यक्ष खजानदास का कहना है कि वे बीच में चार-पांच दिन के लिए उत्तराखंड लौटेंगे और जांच का काम पूरा करेंगे।

जांच समिति सभी तथ्य जुटाने के बाद दोनों विधायकों से पूछताछ करेगी। ये पूछताछ कैमरे के सामने होगी, ताकि बाद में किसी भी तरह के विवाद से बचा जा सके।- खजानदास, अध्यक्ष, जांच समिति

15 दिन से अधिक लग सकते हैं
जांच समिति के दो प्रमुख सदस्यों को चुनाव प्रचार में भेजने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि वैसे तो जांच को 15 दिन में पूरा किया जाना है। लेकिन इसमें 15 दिन से अधिक समय लग सकता है। जांच समिति के सदस्य प्रचार के बीच में अपनी जांच का कार्य भी करेंगे।

कोर्ट में सरेंडर की तैयारी में चैंपियन के तीनों समर्थक

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल और उनकी पत्नी वैजयंती माला पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में फरार चल रहे विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीनों समर्थक कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में हैं। हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद वे लगातार पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए भूमिगत चल रहे हैं। तीनों ने मोबाइल बंद करने के साथ ही करीबियों से संपर्क करना भी बंद कर दिया है। पुलिस तीनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है।

पिछले दिनों ने खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच जुबानी जंग कोतवाली तक जा पहुंची थी। इसी बीच चैंपियन समर्थक पहल सिंह, राव फुरकान और पप्पू ने प्रेसवार्ता कर झबरेड़ा विधायक और उनकी पत्नी वैजयंती माला पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। विधायक की पत्नी ने सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि चैंपियन समर्थकों ने समाज और उनके ऊपर टिप्पणी की थी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

इस बीच जांच में सहयोग नहीं करने पर कोर्ट ने तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए। तभी से तीनों फरार चल रहे हैं। पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए वे हाईकोर्ट भी गए, लेकिन वहां से भी राहत नहीं मिली। बताया जा रहा है कि तीनों अब स्थानीय कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हैं। उनके कुछ करीबी भी कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में हैं। दूसरी ओर पुलिस भी गिरफ्तारी को लगातार दबिश दे रही है। एसएसआई प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि तीनों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *