बोले तारे! ‘२१ अप्रैल से २७ अप्रैल २०१९’

Image result for राशिफल 2019

मेष: (१४ अप्रैल – १४ मई)
व्यावसायिक वर्ग के लिए समय मध्यम है। सफलता पाने के लिए अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं। कुछ योजनाओं को अमल में लाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अत: सूझबूझ से निर्णय लें। धन के आगमन में कुछ कमी आ सकती है। विद्यार्थी वर्ग में आत्मविश्वास बना रहेगा। आपको परिवार में सदस्यों के निकट आने के अवसर प्राप्त होंगे तथा अपनी बुद्धिमत्ता से परिवार में सुख-शांति बनाए रखने में सफल होंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा परंतु घुटने में दर्द की दिक्कत रह सकती है।
वृष: (१५ मई – १५ जून)
इच्छानुरूप लाभ पाने के लिए आपको मेहनत व संघर्ष की स्थिति से गुजरना पड़ सकता है। अपने उत्साह में कमी न आने दें। दांपत्य सुख में कमी आपका मानसिक कष्ट बढ़ा सकती है। अत: आप स्वयं को मृदु और सौम्य बनाए रखें। विद्यार्थी वर्ग के लिए सप्ताह उत्साहपूर्ण रहेगा तथा वे अपने कुछ लंबित कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें तथा वाहन की गति पर नियंत्राण रखें।
मिथुन: (१६ जून – १५ जुलाई)
उद्योग जगत से जुड़े लोग नए अवसर प्राप्त कर सकते हैं। नौकरी पेशा वर्ग के लिए उत्साहवर्धक समय है। कार्य क्षेत्र में प्रयत्न करते रहें। नौकरी में परिवर्तन और स्थानान्तरण के लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थियों में उत्साह बना रहेगा। नए विचार आपके जीवन को नई दिशा प्रदान करेंगे। स्वास्थ्य में कमी के संकेत मिल रहे हैं। नियमित जीवनशैली अपनाएं। घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए धैर्य से काम लें।
कर्क : (१६ जुलाई – १५ अगस्त)
व्यवसायियों के लिए एक नई दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। प्रयास करने से धन आगमन के नए साधन प्राप्त होंगे। आप अत्यधिक आत्मविश्वासी बनेंगे तथा योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर सफल होंगे परंतु किसी भी सनक से सावधान रहें। विद्यार्थी मेहनत और लगन से कार्य करने पर इच्छित परिणाम पा सकते हैं। कोई पुराना मित्र यादें वापस लाएगा।
सिंह: (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
व्यापारी वर्ग के लिए समय शुभ है। व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी और उत्पादन भी अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा वर्ग के लिए अति उत्साहपूर्ण समय है। पदोन्नति का योग भी बन रहा है। भाग्य का पूर्ण सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहना होगा। घुटने, पिंडलियों तथा पेट से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। विवेक से सारे मनोरथ पूर्ण होंगे।
कन्या: (१६ सितंबर – १५ अक्टूबर)
कामयाबी से संतुष्टि का एहसास होगा। भाग्य का प्रबल सहयोग प्राप्त होगा। लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अपने जीवन में सकारात्मकता लाएं। सेहत की तरफ अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत है। खान-पान को संयमित रखें। क्रोध तथा आवेश पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है। हृदय रोगों के प्रति सतर्कता रखनी होगी। विद्यार्थी वर्ग को अपने समय का सदुपयोग करना होगा तभी इच्छित फल प्राप्त कर पाएंगे। जमीन-जायदाद से जुड़े विषयों पर विवाद पारिवारिक तनाव का कारण बन सकते हैं। सावधानी से निर्णय लें।
तुला: (१६ अक्टूबर – १५ नवंबर)
भूमि संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए आय में बेहतरी का योग है। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रतिद्वंद्वी वर्ग पर विजय मिलेगी। भाग्य आपका साथ देगा। सामाजिक जीवन में उचित मान-सम्मान मिलेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना कर सकते हैं। अत: पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में सामंजस्य बनाकर चलें। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।
वृश्चिक: (१६ नवंबर – १५ दिसंबर)
व्यवसाय में स्थिरता रहेगी। व्यावसायिक विदेश यात्रा इच्छित परिणाम प्रदान कर सकती है। स्फूर्तिवान बनें। नौकरीपेशा वर्ग के लिए कुछ समय प्रतिकूल रह सकता है। अनावश्यक वाद-विवाद में न पड़ें। आमदनी की तुलना में खर्च बढ़ सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन के विषयों पर ध्यान, एकाग्रता तथा मनोबल बनाए रखना होगा। दांपत्य जीवन में सुखों का भरपूर आनंद मिलेगा। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है वे अपनी शादी के विषय में बहुत गंभीरता से विचार करेंगे।
धनु: (१६ दिसंबर – १३ जनवरी)
आप बहुत महत्वाकांक्षी रहेंगे। आर्थिक क्षेत्रों से जुड़े कार्यों से आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी। नए साझेदारी या एकल व्यवसाय का आरंभ किया जा सकता है। नौकरीपेशा वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा। पदोन्नति की संभावना भी बन रही है। विद्यार्थियों के लिए अपनी क्षमताओं को पहचानने का समय है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।
मकर: (१४ जनवरी – ११ फरवरी)
जीवन के प्रति आप प्रेम प्रदर्शित करेंगे। आप हर कार्य को उत्साहपूर्वक करेंगे। जमीन-जायदाद का कारोबार आपको लाभ प्रदान करेगा। आपको नई परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि बहुत से नए द्वार खुलने की संभावना है, जिससे आप नया तथा स्वच्छ वातावरण अपने लिए निर्मित करेंगे। बड़ों का आशीर्वाद लेना श्रेयस्कर होगा। रिश्तों के विषय में निर्णय लेते समय जल्दबाजी में पैâसला लेने से बचें।
कुंभ: (१२ फरवरी – १३ मार्च)
आप महत्वपूर्ण व्यावसायिक परियोजनाओं में साहस से काम लेंगे तथा उसमें सफल भी होंगे। अत: आपका प्रदर्शन प्रभावशाली व्यक्तियों से आपको प्रशंसा दिलाएगा। आपको अपनी दूरदर्शिता का पूर्ण लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के लिए आपको नकारात्मक विचारों से दूरी बनानी होगी। विद्यार्थी वर्ग को रचनात्मक कार्यों में अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्राप्त प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।
मीन: (१४ मार्च – १३ अप्रैल)
व्यावसायिक क्षेत्र के कार्यों में भाग्य से अधिक अपेक्षा न करें, अपितु अपनी मेहनत और प्रयासों में कोई कमी न आने दें। लाभकारी परिस्थितियां उत्पन्न होंगी। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। सेहत की तरफ से यह समय अनुकूल नहीं है। सिरदर्द या नेत्र रोग रह सकता है। अहंकार के कारण पारिवारिक विवाद या दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। सावधान रहें। संतान पक्ष की ओर से कुछ चिंता हो सकती है जो पारिवारिक कलेश का कारण बन सकती हैं अत: धैर्यपूर्वक समस्याएं सुलझाएं।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *