मानसिक विक्षिप्त महिला से स्कूल संचालक ने किया दुराचार

Image result for बलत्कार

फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर

D.J.S News Dehradun : रानीखेत (अल्मोड़ा ) मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। आरोपी भी वही निकला, जिसने महिला के साथ दुष्कर्म की रिपोर्ट अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई थी। आरोपी उसी गांव में निजी स्कूल चलाता है जहां की महिला रहने वाली है।आरोप है कि वह डरा धमकाकर पीड़िता का मुंह बंद कराता रहा। पुलिस ने मंगलवार तड़के आरोपी को उसके सौंखला स्थित घर से गिरफ्तार कर 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया है।

हाल ही में मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया था। 14 अप्रैल को सौखला निवासी आरोपी जगदीश चंद्र तिवारी उर्फ जग्गू ने राजस्व पुलिस में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी शातिराना अंदाज में बचने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने गंभीरता से मामले की पड़ताल की और पीड़िता के बयानों के आधार पर उसे धर दबोचा। हालांकि, आरोपी ने अभी अपना जुर्म कबूल नहीं किया है। 

बता दें कि 19 अप्रैल को रेगुलर पुलिस को मामला हस्तांतरित हुआ। मामले की जांच एसएसआई बसंती आर्या को सौंपी गई। रेगुलर पुलिस ने मामले में लगातार पूछताछ की। 164 के तहत दो बार पीड़िता के बयान भी लिए गए। पीड़िता के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपी स्कूल संचालक को धारा 457, 354, 506 और 376 के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

पल-पल पीड़िता के साथ था आरोपी

आरोपी जगदीश चंद्र तिवारी ने स्वयं को बचाने के लिए न सिर्फ राजस्व पुलिस में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, बल्कि पीड़िता के बयान, मेडिकल रिपोर्ट में भी वह साथ रहा। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे डराया धमकाया था, जिसके चलते वह कुछ नहीं बता पा रही थी। एसएसआई बसंती आर्या ने बताया कि पीड़िता की ओर से बताए गए हुलिए और पूछताछ में जगदीश तिवारी का नाम प्रकाश में आया।

आरोपी की डीएनए जांच भी होगी
आरोपी जगदीश चंद्र तिवारी उर्फ जग्गू ने हालांकि अपना अपराध अभी नहीं कबूला है। उसका कहना है कि महिला मानसिक रूप से परेशान है। वह किसी पर भी आरोप लगा सकती है। आरोपी ने डीएनए जांच कराने की मांग की है। वहीं, एसएसआई बसंती आर्या ने भी कहा कि डीएनए जांच कराई जाएगी।

कुछ और लोगों के भी शामिल होने की चर्चा
मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में लोगों का कहना है कि इसमें एक नहीं कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *