भारतीय वैश्य महासंघ ने पंचम विवाह के संबंध में की प्रेस वार्ता

D.J.S Dehradun News : 26 मार्च दून क्लब देहरादून में भारतीय वैश्य महासंघ ने आगामी पंचम विवाह योग्य वैश्य युवक युवतियो के परिचय सम्मेलन को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता को महानगर अध्यक्ष श्री विनोद गोयल ने सभी उपस्थित पत्रकार बंधुओ और भारतीय वैश्य महासंघ परिवार के सभी सदस्यों को बताया कि आगामी 29 मई 2019 को देहरादून में वैश्य विवाह योग्य युवक युवतियो का परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जिसमे संपूर्ण भारत से वैश्य समाज के विवाह योग्य युवक युवतिया एक ही छत के निचे अपना जीवन साथी चुन सकते है।

इस अवसर पर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री विनय गोयल ने बताया की आज की आधुनिक जीवन शैली में वैश्य समाज के युवक युवतियों के लिए योग्य जीवन साथी चुनना एक समस्या का रूप ले रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए समाज के प्रति अपना कर्तव्य समझते संस्था ने 2015 में प्रथम वैश्य विवाह योग्य युवितयों का परिचय सम्मेलन आयोजित किया गया था। जिसमे संपूर्ण भारत के विशेषतीय उत्तर भारत के लगभग 600 वैश्य विवाह योग्य युवक युवतियों ने भाग लिया है। इस कार्यक्रम की सफलता को देखते हुये संस्था ने प्रतिवर्ष इस तरह का कर्यक्रम आयोजित किये जाने का निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की जयेगी जिसमे सभी युवक युवतियों का परिचय उपलब्ध रहेगा हमारी संस्था दहेज रहित विवाह को प्रोत्साहन देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *