राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण और उनके हत्यारों को दिलाएंगे हर हाल में सजाः कर्नल कोठियाल

देहरादून/मसूरी। उत्तराखंड प्रदेश के 21वें स्थापना दिवस पर आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल आज मसूरी स्थित शहीद स्मारक पहुंचे ,जहां से उन्होंने पूरे प्रदेश को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए उत्तराखंड शहीदों  को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने, शहीदस्थल पहुंचकर  शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा,बीजेपी कांग्रेस ने पिछले 21 सालों में उत्तराखंड में बारी बारी से राज किया। उसके बावजूद आखिर इन 21 सालों में क्यों सपनों का प्रदेश ,उत्तराखंड नहीं बन पाया।
कर्नल कोठियाल ने कहा कि, 9 नवंबर 2000 को उत्तराखंड राज्य बना जो एक हिमालयी राज्य है। यहां सबसे पावन नदियां बहती है, सभी चारधाम यहां पर ही स्थित हैं, सेना को अधिकतर वीर जवान उत्तराखंड से ही मिलते हैं ,लेकिन राज्य आंदोलनकारियो की कुर्बानी को देखते हुए लगता है , कि हमें भी प्रदेश के लिए कुछ करना होगा। 21 साल पहले जिस उत्तराखंड प्रदेश का सपना हमने देखा था, वह अधूरा रह गया है। उन्होंने कहा कि हमारी माताओं और बहनों ने राज्य आंदोलन के लिए अपना बलिदान दिया , हमारे कई युवा आंदोलन की खातिर शहीद हुए। मुजरफरनगर कांड की घटना बहुत ही दुखद और पीडादायक घटना है ,लेकिन फिर भी हम क्यों चुप हैं।
उन्होंने बताया कि राज्य की हालत को देखकर लगता है कि, हमें एक अब और एक नया आंदोलन करना होगा। उन्होंने कांग्रेस बीजेपी दोनों ही दलों को प्रदेश की बर्बादी के लिए जिम्मेदार बताया । बीजेपी और कांग्रेस ने प्रदेश बनने के बाद सिर्फ अपनी इच्छा पूरी की,लेकिन प्रदेश की जनता आजतक मूलभूत सुविधाओं से महरूम है जिससे उत्तराखंड की हालत अस्त व्यस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि, हमारे प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली उत्पन्न होती है, इसके बावजूद हमें मुफ्त बिलजी नहीं मिल सकी है, लेकिन आप पार्टी की सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त नहीं बल्कि उनके हक की बिजली मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि, प्रदेश की जनता के  21 सुलगते सवाल हैं। हम सरकार से  21 सालों में इन सुलगते सवालों का जवाब चाहते हैं।
उन्होंने परिसंप्पितयों की बात कहते हुए बताया कि,आज भी यूपी और उत्तराखंड में इस बात की जंग है ,लेकिन दोनों ही दलों ने अपनी सरकारें रहने के दौरान इसमें कोई दिलचस्पी  नहीं दिखाई। रोजगार को लेकर आज भी युवाओं को पलायन करना पड रहा है ,जबकि प्रदेश में पर्यटन के कई साधन हैं जिनका सही इस्तेमाल करने से प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि, हमनें यूथ फाउंडेशन के जरिए काम करके दिखाया है कि, बिना सरकार में रहे हम युवाओं को रोजगार दे सकते हैं तो सरकार में आते ही कई अन्य युवाओं को रोजगार देंगे।  उन्होंने कहा कि, दिल्ली में हमारी पार्टी की सरकार ने जो वादे किए ,उन वादों को पूरा किया। हमारा काम करने का तरीका अलग है। उन्होंने शहीद आंदोलनकारियों को याद करते हुए कहते हुए कहा कि, मसूरी, खटीमा और मुज्जफरनगर में सबसे बडे गोलीकांड हुए जिसका न्याय अभी बाकी है ,लेकिन हमारी सरकार दोषियों को जरुर सजा दिलाएगी।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *