सरकार पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के प्रति उदासीनता का आरोप लगाया

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय देहरादून में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर उत्तराखण्ड प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों पर चिन्ता प्रकट करते हुए सरकार से टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अभी तक सुरक्षित प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में भी कोरोना महामारी बडी संख्या में अपने पैर पसार चुकी है तथा दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने सरकार पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के प्रति उदासीनता का भी आरोप लगाया।
प्रीतम सिंह ने पार्टी के जिला कांग्रेस अध्यक्षों से दूरभाष पर वार्ता कर उनके जनपदों की स्थिति की जानकारी प्राप्त की तथा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पर्वतीय जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ना चिन्ता का विषय है क्योंकि राज्य की स्वास्थ्य सेवायें पहले से ही चौपट हैं ऐसे में वहां पर उचित स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध हो पाना कठिन हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने सभी कंाग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूक करने के साथ ही जरूरतमंदों की हर संभव सहायता करंे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर दोहराया कि प्रदेश मे कोरेन्टाइन सैन्टरों में बदहाली एवं बद इंतजामी के हालात ऐसे हैं कि क्वारेन्टाइन किये गये प्रवासी नागरिकों को बदइंतजामी के चलते अपनी जान गंवानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि इसका ताजा उदाहरण जनपद पौडी गढ़वाल के थलीसैण विकासखण्ड के मासौं गांव की घटना है जहां पर एक नव विवाहिता ने क्वारेंटाइन सैन्टर जो कि एक गौशाला में बनाया गया था, में समय पर उपचार न मिलने के कारण दम तोड़ दिया। यह घटना स्थानीय प्रशासन की घोर लापरवाही तथा सरकार की संवेदनहीनता दर्शाती है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व बेतालघाट कोरेन्टाइन सैन्टर में एक 4 वर्ष की बच्ची की जहरीले सांप के काटने से मृत्यु हुई, बीरोंखाल ब्लाक के बिरगणा गांव तथा पाबौ ब्लाक के पीपली गांव के क्वारेंटाइन सैन्टरों में उपचार न मिलने के कारण दो युवकों की मौत हो गई, चम्पावत के बालातडी गांव में छात्रा की होम क्वारेंटाइन में मौत तथा उत्तरकाशी में क्वारेंटाइन सैन्टर में उपचार न मिलने के कारण युवक की मौत के मामले राज्य सरकार के इंतजामों पर प्रश्न चिन्ह लगा चुके है।
बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, निवर्तमान मीडिया चेयरमैन राजीव महर्षि, प्रदेश महामंत्री हरिकृष्ण भट्ट, पूर्व मंत्री अजय सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, निवर्तमान प्रवक्ता गरिमा दसौनी, एआईसीसी सदस्य अजय नेगी, डाटा विभाग के दीवान सिंह तोमर, संदीप चमोली, प्रदेश सचिव नवीन सिह पयाल, राजेश शर्मा, शोभाराम, अश्वनी बहुगुणा, राजेश चमोली, रीता पुष्पवाण, संदीप कुमार, विजय रतूड़ी, सूर्यप्रताप राणा, पुष्कर सारस्वत, भूपेन्द्र नेगी, अभिनन्दन शर्मा, आशीष सक्सेना, अजय रावत, भरत शर्मा, सूरत सिंह नेगी, सुनित राठौर, सुधीर सुनेहरा आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री हरिकृष्ण भट्ट द्वारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह को कांग्रेस भवन परिसर के सैनिटाइजेशन हेतु सैनिटाइजर मशीन भंेट की गई।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *