वूमेन इन लीडरशिप विषय पर वेबिनार का आयोजन

फिक्की फ्लो उत्तराखंड चैप्टर ने आयोजित किया कार्यक्रम, सरकार, संसद और विधानसभा में उपस्थिति बढ़ाने पर किया गया मंथन
देहरादून :  फिक्की फ्लो के उत्तराखण्ड चैप्टर ने शनिवार को  वीमेन इन लीडरशिप: बिल्डिंग ए न्यू नॉर्मल ’पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। वेबीनार त्रिकोण सोसाइटी तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसाइटी (डार्स) के साथ मिलकर आयोजित किया गया । नेहा जोशी, फाउण्डर,  पंडित दीन दयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसाइटी (डार्स), को फाउण्डर आईलीड  तथा भाजपा युवा मोर्चा राष्ट्रीय मीडिया की सह प्रभारी इस वेबिनार की मुख्या वक्ता रही तथा  वरिष्ठ पत्रकार सुपर्णा रॉय    ने  इस वेबिनार का संचालन किया ।  डॉ. नेहा शर्मा, उपाध्यक्षा फिक्की फ्लो  उत्तराखण्ड चैप्टर  कार्यक्रम की  डेचेयर रही।वेबिनार में  उत्तराखंड की महिलाओं का सशक्तिकरण और उनको देश के नेतृत्व में अधिक से अधिक भागीदारी को बढ़ाने के प्रयासों पर चर्चा की गयी ताकि वे  प्रदेश और देश के विकास के लिए बनने वाली नीतियों और कानूनों को बनाने में अपना योगदान भी कर सके।  आज के दिन देश की आईटी सेक्टरों में महिलाओं का 34 प्रतिशत भागीदारी है, जबकि पार्लियामेंट में केवल 14 प्रतिशत ही महिलाओं की भागीदारी है। इनकी कैसे ज्यादा  से ज्यादा भागेदारी पार्लियामेंट और विधानसभा में हो इन बातो पर चर्चा की गयी ।  उत्तराखण्ड की महिलाओं ने  कई बड़े आंदोलन में बराबर की भागेदारी की है चाहे वो  विश्वप्रसिद्व चिपको आंदोलन हो या उत्तराखंड राज्य की मांग हो,  सभी जगह महिलाओं ने  बराबर भागीदारी की है लेकिन बहुत कम संख्या में उनकी सरकार और विधानसभा में उपस्थिति है। 
इस अवसर पर, उत्तराखंड चैप्टर के फिक्की फ्लो की अध्यक्षा  किरण भट्ट टोडरिया,  नेहा जोशी नेहा शर्मा ने महिलाओं से संबंधित अलग-अलग मुद्दों पर अपने विचार रखें।
इस वेबिनार  में फिक्की फ्लो के देशभर में 200 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया और फिक्की  फ्लो के उत्तराखण्ड चैप्टर की  कोमल बत्रा, सीनियर वाईस चेयरपर्सन गौरी सुरी, सचिव,  तृप्ति बहल, संयुक्त सचिव,  रूचि जैन, कोषाध्यक्षा,  चारु चौहान संयुक्त कोषाध्यक्षा  ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *